Skip to content Skip to sidebar Skip to footer

सर्च करिए

Instagram पर Followers कैसे बढ़ाये 2022


 Instagram पर Followers कैसे बढ़ाये 2021


instagram-par-followers-kaise-badhaye
instagram-par-followers-kaise-badhaye

आज हम जानने वाले है instagran पर followers कैसे बढ़ाएं 2021 में, इंस्टाग्राम को आज बड़े से बड़े सेलेब्रिटीज़ use करते है इस वजह से आज इंस्टाग्राम ऐसे मुकाम पर पोहोच चुका है कि आधी से ज्यादा दुनिया इसका हर रोज इस्तेमाल करती है। और इंस्टाग्राम आज एक बिज़नेस बन चुका है ,अगर आपके पास अच्छे खासे fans हो तो आप इससे खूब सारा पैसा और नाम कमा सकते हो।



अगर आपके पास अच्छे फोलोवर्स हो तो ढेर सारी कम्पनियां आप से contact कर स्पॉन्सर पोस्ट करने के लिए कहेगी, जिससे आप अच्छा पैसा कमा सकते हो।

आज कल बड़े बड़े सेलिब्रिटी इंस्टाग्रान के मदत से अपने follwers से जुड़कर उन्हें अपने प्रोडक्ट्स बेचते है, जिनसे उन्हें अच्छी खासी renew मिलती है।




पहले लोग इंस्टाग्रान का उपयोग अपने दोस्तों, परिजन और स्टार्स से कनेक्ट रहने के लिए किया जाता था, लेकिन आज followers की चलती है।


आज हर किसी की खाइसज होती है कि उसका अपना एक बड़ा फैन बेस हो बहोत सारे फोलोवर्स हो। लेकिन हैम जैसे आम लोगो के लिए यह पॉसिबल नही है इतने जल्दी फोलोवर्स पाना।



लेकिन आज जमाना बदल चुका है यह टैलेंट और स्किल को नवाजा ज्याता है, गर आप के पास ऐसी कला या टैलेंट है तो आप को लाखों की फोल्लोविंग मिलना तय है।




आज हम आप को इंस्टाग्रान पर फोलोवर्स बढ़ाने के लिए कुछ खास टिप्स बताने वाले है। ज्यादातर लोग इन टिप्स से अनजान है ,क्यूई की किसी को पता ही नही है, हम पता है और यह हमने try किया है।



यह कुछ paid और कूछ free तरीके बताए गए है।

अगर लोग आपको जानते ही नही है उन्हें आपके बारे में पता ही नही है तो वो आप को follow क्यों करेंगे, भले ही आपने paid advertisment की हो आप को followers नही मिल सकते।




1. ज्यादा तर लोग आपको follow तब करते है जब आप एक attractive इमेज अपने प्रोफाइल pic पर डालते है। प्रोफाइल फ़ोटो के अलावा एकाउंट में मौजूद सभी फ़ोटो को एडिट करके उपलोड करना चाहिए।





2. अपने bio को आपको attractive बनना होगा। क्यों कि जब कोई आपके इंस्टाग्रान एकाउंट चेक करते है, तब वो व्यक्ति आपका bio चेक करता है, bio से following बढ़ने के ज्यादा चान्सेस होते है। आप अपनी बायो में वेबसाइट,यूटूब चैनल लिंक उस बायो में जरूर मेंशन करना चाहिए।



3. आपको एक schedule fix करना होगा अपने पोस्ट डालने का, आपको रेगुलर बेस पर अपने पोस्ट्स डालने होंगे , तभी आपके फोलोवर्स का आप पर विश्वास बढ़ेगा और वो आपको अपनी रीच बढ़ाने में भी मदत करेंगे।



4. अगर आपको कम समय में अच्छे खासे फॉलोवर्स बढ़ाना है तो आपको ट्रेंडिंग टॉपिक पर पोस्ट करना चाहिए। तो ट्रेंड में क्या चल रहा है इसकी जानकारी आप गूगल ट्रेंड से ले सकते हैं। इंटरनेट की दुनिया में आये दिन ट्रेंड आते रहते हैं कभी कोई इमेज वायरल हो जाती है तो कभी कोई वीडियो ऐसे में आपको इनका भरपूर फायदा उठाना चाहिए।




ज्यादा जल्दी फोलोवर्स बढ़ाने के लिए सबसे बड़ी टिप है, ट्रेंडिंग टॉपिक आप को हर रोज चल रहे टॉपिक्स पर अपने पोस्ट्स डालते रहना है, आप गूगल ट्रेंड्स को फॉलो कर जानकारी पा सकते हो। अगर आप किसी ट्रेंड पर कोई इमेज डालेंगे तो आपकी उस इमेज की वायरल होने के ज्यादा चान्सेस होते है, जिससे आपके फ़ॉलोवेस बहोत जल्दी बढ़ सकते है।




5. Hashtag का इम्पोर्टेंस बहोत बड़ा होगा है इंस्टाग्रान पर फोलोवर्स बढ़ाने के लिए,जब भी आप किसी इमेज को अपने इंस्टा पेज पर uplaod करते वो उसके साथ related hashtags लगाना न भूले। जिससे आपके इमेज की रीच बढ़ सकती और यह इमेज सही लोगों तक पोहोच सकती है।





6. नए इंस्टाग्राम यूज़र्स के लिए हमारी यह सलाह रहती है कि आप अपने पुराने फसबुक्स के एकाउंट के मदत से इंस्टाग्राम पर एकाउंत ओपन करे ,इससे आपको अपने फोलोवर्स बढ़ाने के लिए मदत मिलेंगी फसबुक्स से जॉइन करने पर।




7. अगर आप इंस्टाग्राम में नए हो तो followers बढ़ाने के लिए आपको लोकल पीपल को फॉलो करना चाहिए, जिसे वो भी आपको फॉलो बैक करेंगे।





8. अगर आपका को यूट्यूब चैनल है या फिर आपकी कोई वेबसाइट है तो आप के लिए फोलोवर्स बढ़ाना आसान बन ज्याता है। जिससे आपको अपने यूट्यूब के सब्सक्राइबर भी बढ़ने में मदत मिल सकती है।




9. आपको वो प्राइम टाइम ढूंढना हे जिस समय आपके फोलोवर्स ज्यादा एक्टिव होते है और उसीही समय आपको अपने पोस्ट्स डालने है, जिससे आपकी रीच बढ़ेगी और रिच बढ़ने से आपके फोलोवर्स भी बढ़ सकगे है।




ऐसे बहोत साई वेबसाइट है जिनकी मदत से आप कुछ ही समय मे आप अपने फोलोवर्स कुछ समय में बड़ा सकते है।

अगर आप ऐसी साइट्स को ढूंढना चाहिए  आपको गूगल पर सर्च करना होगा instagram followers increse autiomatic लिखकर सर्च करना है।



आपको genuine वेबसाइट ढूंढना बहोत जरूरी होता है ,इनमे से बहोत सारी वेबसाइट फेक होती है,अगर, अगर आपने किसी फेक वेबसाइट पर क्लिक कर अपने फॉलोवर बढ़ाने की कोशिश की तो आप का एकाउंट बन भी हो सकता है।तो सोच समझ कर इन वेबसाइट्स का इस्तेमाल कीजिये।




अगर आप इंस्टा5 पर फोलोवर्स अपने ऍप्स की मदत से बढ़ने चाहते हो तो, आप को प्ले स्टोर से ढूंडने होंगे।

आप एप्प की जगह यूटब की भी हेल्प ले सकते हो।

यूटबे पर आपको बहोत सारे फोलोवर्स मिलेंगे।



1. सबसे पहले ऐप को इंस्टाल करे और सभी परमिशन allow करे।


2. अब इन ऐप में आपको अपना Instagram यूजरनाम और पासवर्ड डालने की जरुरत पड़ेगी।



3. यहाँ अब आपको जितने फॉलो चाहिए उतने एंटर करे।


4. इसके बाद आपको इसके इंस्ट्रक्शन को फॉलो करते हुए Get Followers पर क्लिक करे।


5. कुछ समय बाद आपके फॉलो बढ़ने लग जायेंगे।


कभी कभी ये trick काम कर जाती है तो कभी नहीं करती है इसलिए हम आपको यही सलाह देंगे कि आप इनका इस्तेमाल बिलकुल न करे। क्योंकि ये सभी App Fraud होती है ऐसे में फोल्लोवेर्स बढ़ जाने के बाद आपको अपना पासवर्ड बदल लेना चाहिए।


तो अब आप जान गए होंगे कि Instagram पर Followers कैसे बढ़ाये 2020 हिंदी की अगर आप ऊपर बताये गए 10 जेन्युइन तरीका इस्तेमाल करते हैं।



 तो आपके फॉलोवर्स में अवश्य इजाफा होगा वही अगर आप इसके लिए किसी थर्ड पार्टी ऐप या Website की सहायता लेते है तो इसमें धोखाधड़ी के चांस ज्यादा रहते हैं। साथ ही इन्स्टा की फेसबुक कंपनी आपके इंस्टा अकाउंट को इनवैलिड एक्टिविटी के कारण ब्लॉक कर सकती है। 






इसलिए अगर आप चाहते है कि आपका Instagram Account हमेशा सेफ रहे तो आपको जेन्युइन तरीका इस्तेमाल करना चाहिए।